यंगिस्तान

सुई धागे के जरिये,कलाकारों को एक्सपोजर

अगस्त 11, 2018 कमल पंत

एक फिल्म आ रही है सुई धागा , वरुण धवन और अनुष्का शेट्टी यश राज के बैनर तले इस फिल्म के प्रमोशन में लगे हैं, फिल्म से पहले आज तक बहुत तरह के प्रमोशनल कैम्पेन देखें हैं,और इस बार देखने को मिला यशराज का कुछ अलग प्रमोशनल कैम्पेन.

इस फिल्म के प्रमोशनल कैम्पेन के लिए देश भर के दूर दराज के अननोन आर्टिस्ट को खोजा गया जो सुई धागे से कलाकारी करते हैं,सुदूर कश्मीर से कन्याकुमारी और असम के अंचलों से लेकर गुजरात के कोनो तक सुई धागा की टीम ने भेजी एक रिक्वेस्ट कि अपनी कला को उनके फिल्म के प्रमोशनल कैम्पेन का हिस्सा बनाएं.

अच्छा कांसेप्ट है,अगर हर फिल्म मेकर इस तरह के क्रिएटिव कैम्पेन लेकर आ जाए तो सच में सुदूरवर्ती सुई धागा से काम करने वाले जैसे बहुत से और कलाकारों को देश विदेश में थोड़ा सा एक्सपोजर मिल जाएगा और हो सकता है इन फिल्म मेकर्स के कारण उनका व्यवसाय चल पड़े.

इस कैम्पेनिंग में एक बोर्ड पर उन सबने अपनी अपनी क्रिएटिविटी दिखाते हुए लिखना था सुई धागा फिल्म का नाम,तमिलनाडू की एक एसी जगह भी इसे भेजा गया जहाँ के लोगों ने कभी ‘लोगो’ का नाम ही नहीं सूना था.असम की जनजातियों ने शाल के अलावा किसी और चीज पर पहली बार एम्ब्राडरी की. मैं जानता हूँ  यशराज फिल्म का ये सब बस एक फ़िल्मी स्टंट होगा जिस कारण फिल्म को प्रमोशन मिल सके.मगर फालतू के झगड़े दिखाने से तो लाख गुना अछा है कि इस तरह की कैम्पेनिग रखी जाए..यशराज बैनर बिना ये करे भी ठीक ठाक पैसे फिल्म से बना ही लेता उसे कमी नही आती.मगर इसके जरिये उसने उन लोगों को मौक़ा दिया और उसकी हम सराहना करते हैं.

वीडिओ नीचे लिंक में मौजूद है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *