ओए न्यूज़

सिदक ने दोहराया इतिहास एक पारी में लिए 10 विकेट

नवंबर 3, 2018 ओये बांगड़ू

क्रिकेट की दुनियां में कई ऐसे रिकॉर्ड बनते है जिनके टूटने की कल्पना करना भी जरा मुश्किल होता है।ऐसा ही एक रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम दर्ज था और वो था एक ही मैच में 10 विकेट झटकने का रिकॉर्ड।साल 1999 में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार स्पेल फेंका था । लेकिन आज एक लड़के ने घरेलू मैदान पर कुंबले के कारनामे को फिर से दोहराते हुए अकेले ही सामने वाली पूरी टीम को 10 विकेट ले के अकेले ही निपटा दिया।

मुम्बई के रहने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर सिदक सिंह ने पुडुचेरी के लिए कर्नल सीके नायडू अंडर 23 टूर्नामेंट में खेलते हुए मणिपुर के खिलाफ एक ही पारी में 10 विकेट लेते हुए इतिहास को दोहरा दिया । 19 साल के सिदक ने 17.5 ओवरों में मेडिन के साथ सिर्फ 31 रन देकर 10 विकेट झटक लिए।नतीजा यह रहा कि मणिपुर की पूरी टीम 71 रन बनाकर आउट हो गयी।

बॉलर सिदक सिंह 3 साल पहले मुंबई सीनियर टीम में शामिल होने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाडी बने थे। उससे पहले सचिन तेंदुलकर1980 में सिर्फ 14 साल की उम्र में मुम्बई सीनियर टीम में खेल चुके थे ।हालांकि सिदक के बॉलिंग एक्शन को लेकर कुछ समय पहले बीसीसीआई ने उसे बैन कर दिया था लेकिन अब सिदक ने पुडुचेरी की ओर से खेलते हुए एक शानदार वापसी के साथ इतिहास रच दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *