यंगिस्तान

सराह- भीषण आशिकों की नई टायलेट दीवार

अगस्त 23, 2017 Girish Lohni

इन दिनों एक बवाल एप्प चली है. नाम है सराह. है तो यो अरबी का शब्द जिसका मतलब ईमानदारी से है. इजात भी इसका सऊदी में ही हुआ है. पर इन दिनों बवाल अपने देश में काट रही है. होता कुछ यूँ हैं कि इस एप्प के जरिये कोई भी आपको अपनी फीलिंग टैप की चीज शब्दों में भेज सकता है.

मने गाजियाबाद के रामलला को सायबाबाद की टिवंकल से प्यार हो जाए तो बिना सैंडल की मार के डर के और बिना टिवंकल की जानकारी के उससे अपने प्यार का इजहार कर सकता है. अब भले टिवंकल उसे दिल्ली के लोन्डे अक्षय का समझ इत्तराती फिरे.

पूरा कांसेप्ट कुछ एक बदलाव के साथ भारत में चली आ रही भीषण आसिकी की किताबों से चोरा हुआ है. हमारे यहाँ सदियों से सार्वजनिक टॉयलेट की दीवारों में पिंकी आई लव यू लिखने की परम्परा रही है. न जाने कितनी पिन्कियों ने इस लाइन के कारण अकारण ही अपने बाप की मार खायी होगी.

अचम्भित, आश्चर्यचकित और न जाने क्या-क्या फीलिंग वाली जनता जान ले कि कहाँ से आते हैं ये लोग? दरसल इन लोगों की खोज के लिए दुनिया-जहान घुमने की जरुरत नहीं है. अपने आस-पास की कोई भी ऐसी जगह जहाँ निक्कमे बैठते हों आप वहां नजर घुमा लीजिए. ये पप्पू पनवाड़ी कम लड़किया ताड़ केंद्र की सभी युवा पीढ़ी है जो घर में दो बच्चे छोड़ आपसे प्यार के इजहार के जुर्म में इससे पहले पच्चिस बार सेंडल की मार खा चुकी है.

और जिन लोन्डो को उनकी माँ के अलावा अब सराह में भी गुप-चुप तरीके से क्यूट घोषित किया जा रहा है वो जान लें ये पप्पू पनवाड़ी ही है जो पहले भी कई महीनों तक आरकुट और फेसबुक में स्वीट नेहा या प्रिंसेस करिश्मा के नाम से लम्बी-लम्बी रातों में आपके जज्बातों से खेल चुका है.

जाते-जाते उन युग-परिवर्तनकारी महिलाओं और पुरुषों के लिए एक सलाह जो आप ये उच्चक-उच्चक कर फेसबुक पर बड़े प्यार से अब ये कौन है का पोस्ट कर रहे हैं ना. अगर मैसेज की बाते सच्ची होती तो यही बातें आपकी वाल पर लिखी होती नाम के साथ. समझिये कोनों फिरकी ले रहा है.

कुल मिलाकर भय्ये ई दुनिया में ईमानदार लोगन के पास बहुते काम है. कम से कम इतना तो समझ जाई जो साला तोहार मुह पर ना बुला सकी ऊ कईसन ईमानदार हई सकन बा. नही तो लगे रहिये छुपा-रुस्तम लोगन के साथ मजा तो हम भी बहुत लूट रहे हैं.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *