गंभीर अड्डा

सेफ्टी या गुंडागिरी का लाईसेंस !-एंटी रोमियो

मार्च 29, 2017 कमल पंत

अभी यूपी में एंटी रोमियो स्क्वाड शुरू की है, मनचलों ,छेड़खानी करने वाले आवारा टाईप के लड़कों से लड़कियों को सुरक्षा देने के लिए. असल में ये लौंडे लफाड़े लड़की देखी नहीं तुरंत आ जाते हैं छेड़खानी करने इनके चक्कर में कई लड़कियों के स्कूल छूटे, कईओं ने इज्जत बचाने की खातिर हाईस्कूल के बाद स्कूल छोड़कर चूल्हा चौका करना शुरू कर दिया. बहुत सी लडकियां तो एसी भी थी जो हाईस्कूल इंटर फर्स्ट क्लास लेकिन कालेज में एडमिशन नहीं ले पायी. क्योंकि चौक में खड़ा सरपंच का छोरा मुन्नू अपने आवारा दोस्तों के साथ उस टापर को आगे ही नहीं जाने देता था.

लड़की के बाप ने भी सोचा कहाँ पुलिस के चक्कर लगाऊँ , उलटा बेटी को दोष देंगे या कहीं नाते रिश्तेदारी में पता चल गया तो शादी भी ना होने की छोरी की . खाली पढाई के चक्कर में रिशेतादारी में नाक कटेगी. उस छेड़ने वाले लड़के का तो कुछ ना बिगड़ने का. तो एसे छोरों को सबक सिखाने को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बनाई एंटी रोमियो स्क्वाड. बड़ा ही शानदार सा कदम .

लेकिन कुछ नमूनों ने सोचा कि बस हमें तो ना मिली गर्लफ्रेंड तो बाकियों को भी मिलने ना देंगे. उन्होंने बस पकड पकड के हर लड़का लड़की की बैंड बजाना चालू कर दी. अब स्मार्ट फोन का ज़माना है, कुछ एक वीडियो बाहर आई तो हंगामे होने लगे. कि ये क्या मजाक है एंटी रोमियो के नाम पर हर लड़का लड़की की चेकिंग की जा रही है. मतलब तालिबानी टाईप का शासन लगा दिया है. जहाँ कोइ कपल देखा नहीं तुरंत या तो असली एंटी रोमियो स्क्वाड पहुँच जा रहे या डुप्लीकेट फर्जी वाले ‘फ्रस्टेटड वन साईडेड लवर्स एशोसिएसन’ के लाईफ टाईम मेम्बर. अब ये एशोसिएसन के मेम्बर जो हैं इन्होने जिन्दगी भर लड़की को अकेले अकेले एकतरफा प्यार किया, कभी इजहार ना कर पाए . ये हर 14 फरवरी को पार्क पार्क में जाकर कपल को परेशान करने का एनुअल ठेका लिए हुए थे. योगी के आने के बाद एंटी रोमियो के नाम पर इनका ठेका रिन्यू हो गया और डेली वाला लाईसेंस इन्हें मिल गया. अब ये रोजाना पार्कों में जा जा कर लड़का लड़की को परेशान करे. और जो कोइ इन्हें सताए तो तुरंत वीडियो बनाकर असली वाली एंटी रोमियो स्क्वाड को दे आयें. ये कहकर कि हम संस्कृति बचा रहे थे.

अच्छा इस बीच एक इंट्रेस्टिंग चीज और देखने को आयी. आज से कुछ साल पहले जब लव जेहाद अस्तित्व में आया था तब एक मुस्लिम लड़का हिन्दू लड़की को हिन्दू बनकर फंसा रहा था जिसका पर्दाफाश इन्ही एंटी रोमियो या संस्कृति बचाओ वालों ने किया था. लड़के के गले में हनुमान का लाकेट था और लड़की को पता ही नहीं था कि लड़का मुस्लिम है. कुल मिलाकर लव जेहाद वाला मामला. तो वो किस्सा जो है तब शायद रिजवान के नाम से चला था. इस बार वही किस्सा लौट कर नोएडा और गोरखपुर से आ रहा है. एक जगह वंदना नाम है दूसरी जगह भी एसा ही कुछ. इस बार भी लड़के के गले में हनुमान का लाकेट था. इस बार भी लड़की को पता ही नहीं था कि लड़का मुस्लिम है.

खैर हमारी चुस्त पुलिस ने इस मामले का पर्दाफ़ाश एंटी रोमियो स्क्वाड के घोषित होते ही कर दिया. मने काबिलियत की खान है यूपी पुलिस बस मौक़ा नहीं मिलता . पहले लव जेहाद में मिला था अब देखो एंटी रोमियो में मिला है..

वैसे ये वीडियो देखने लायक है.. किसी वायरल कीड़ा ने डाला है.हाँ डायलोग मिस मत करना, पूरी कहानी वहीं है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *