ओए न्यूज़

न्यू इयर पर पीएम मोदी का पहला इंटरव्यू, हर मुद्दे पर की अपने मन की बात

जनवरी 1, 2019 ओये बांगड़ू

2019 के चुनावी साल में पहले दिन प्रधानमंत्री ने एएनआई न्यूज एजेंसी को इंटरव्यू देकर सबको चौंका दिया। अब तक बस मन की बात करने वाले नरेंद्र मोदी ने चुनावी साल में एक पत्रकार के सवालों के जवाब दिए।

सर्जिकल स्ट्राइक,नोटबन्दी,बनारस,गंगा ,सफ़ाई जैसे बहुत सारे मुद्दों पर प्रधानमंत्री ने अपनी बात रखी, और सभी बड़े मीडिया हाउस ने इस इंटरव्यू को लाइव दिखाया। 95 मिनट के इंटरव्यू में नरेंद्र मोदी ने भरपूर तरीके से अपनी बात कही और उसके बाद कांग्रेस प्रेस कांफ्रेंस करके सवाल पूछने बैठ गयी है।

वैसे आशा के अनुरूप प्रधानमंत्री ने सारी तारीफें खुद ले ली और सभी कमियों के कारण विपक्ष को बताया खासकर सर्जिकल स्ट्राइक का हव्वा कांग्रेस ने किया है।

राम मंदिर पर नरेंद्र मोदी ने बोला कि सुप्रीम कोर्ट में मामला है बाकी हम अपने वादे के लिए प्रतिबद्ध हैं और न्यायिक प्रक्रिया चलने तक वह राम मंदिर पर कोई अध्यादेश नही लाएंगे

राम मंदिर 2019 में तो नही बन रहा लेकिन दोबारा चुनावी मुद्दा तो होगा ही यह। बाकी अब जो होगा वह होगा, ये पीएम ने नही बोला हम बता रहे हैं।

अचानक से पीएम द्वारा 2019 के साल के पहले दिन टीवी में आ जाने से सच मे हंगामा सा मच गया है। कोई भी टीवी चैनल उठा लो पीएम साहब ही चल रहे हैं।

मीडिया को एक हफ्ते का मसाला देकर गए हैं। हर मुद्दे पर थोड़ा थोड़ा बोलकर। जैसे गंगा सफाई पर बोले कि एक बेटे के रूप में गंगा सफाई पर ईमानदारी से काम किया, 5 राज्यों को लेकर चलना है, इसमे राजीव गांधी के जमाने से पैसे खत्म किये गए तो हमने उसका अध्ययन किया उसके बाद प्लानिंग की, 120 साल पुराना नाला बन्द किया, 4000 गांवों को ठीक किया गंगा के किनारे वाले मतलब सभी को सुधारने में टाइम लग गया। अब गंगा से जुड़ने वाली नदियों में आने वाली गन्दगी को दूर करना है। सही दिशा में काम कर रहे हैं, गंगा साफ हो जायेगी, 20-25 साल का प्रोजेक्ट है। लंबी प्लानिंग है।

पीएम मोदी ने हर मुद्दे पर ऐसे ही गोल मोल आंसर किये। वैसे इलेक्शन के टाइम मोदी जी ने बनारस में कहा था कि गंगा ने बुलाया है और उनके सुर में सुर मिलाकर उमा भारती बोली थी. 2018 में साफ नही हुई गंगा तो आत्महत्या कर लूंगी। मगर क्या कहें नेता के वादे और इनवेस्टर के इरादे कभी समझ नही आते.

पीएम साहब ने एएनआई के जरिये चुनाव से 90 दिन पहले विपक्ष द्वारा मुद्दा बनाये जा सकने वाली एक समस्या तो दूर कर दी कि पीएम साहब पत्रकारों के सवालों के जवाब नही देते। क्योंकि एएनआइ की पत्रकार के सामने बैठकर सभी तरह की बातें कर गए हैं पीएम साहब.

फिलहाल सोशल मीडिया में मोदी मोदी छा गया है। पीएम साहब ने कमाल कर दिया ऐसा लग तो रहा है ,मगर चुनावी साल में अभी ऐसे कई और चमत्कार देखने को मिलेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *