ओए न्यूज़

टीवी से गायब चेहरों की जन्नत INDIAN IDOL को मिला एक और विनर

दिसंबर 24, 2018 ओये बांगड़ू

कल सोनी टीवी पर एक बहुत बड़े सर दर्द का अंत हुआ. जी, ‘इंडियन आइडल 10’ का फिनाले आखिरकार रविवार को निपट गया.जिसमें हरियाणा के नूंह के रहने वाले सलमान अली ने  खिताब अपने नाम करते हुए  25 लाख रुपये का ईनाम भी जीत लिया. वैसे कहा जाता है कि इंडियन आइडियल बनने वाला जगत प्रसिद्ध हो जाता है और भबिष्य में कुछ न कुछ कर जाता है। मगर हमारी दृष्टि से देखो तो ये कुछ लुप्तप्राय संगीतकारों को इंडस्ट्री में बनाये रखने के लिए खेला गया एक खेल मात्र नजर आता है।

इसके पूर्ववर्ती जजों पर एक निगाह डालिये, आप देखेंगे कि रॉकस्टार में अर्जुन रामपाल द्वारा कही गयी एक एक बात सच होती है। सिर्फ रोने धोने और इमोशनल स्टोरी सुनाने वाले कंटेस्टेंट्स को इकट्ठा किया जाता है, जजिंग भी एकदम फाडू तरीके से होती है, मतलब आप से कहा जाए कि कम्पीटीशन एक्जाम है और कॉपी की चेकिंग जो है वो पब्लिक वोट से की जाएगी तो आप खुद समझिए कि आपकी कौनसी प्रतिभा चेक की जा रही है।

कल शाम जब शाहरुख खान नेशनल टीवी पर अपनी फिल्म “जीरो” का प्रचार करते हुए इंडियन आइडियल के रूप में सलमान को चुन रहे थे तो मेरे दिमाग मे एक ही सवाल लगातार उठ रहा था कि आखिर इंडियन लोगों का आइडियल बना कौन? जो सबसे ज्यादा पब्लिक वोट बटोरने में कामयाब रहा? वही तो बना इंडियन लोगों का आइडियल।

वैसे इंडियन आइडियल बनने के बाद मिलता क्या है ये एक जबरदस्त प्रश्न है जो बच्चा बच्चा गाहे बगाहे पूछ ही लेता है।

तो जनाब कोई भी रियल्टी शो जीतने के बाद आप अपने लोकल शोज के हीरो हो जाते हैं। आपको उन सभी लोकल शोज में बुलाया जाता है जहां बड़े बड़े सिंगर जाना कभी पसन्द नही करते। आप अपने लोकल के तो सोनू निगम हो ही जाते हो साथ ही दिल्ली मुम्बई में होने वाले कई कारपरेट शोज के माध्यम से आपका करियर बन जाता है और रियल्टी शोज का आप का करियर बनाने में ये बड़ा योगदान होता है।

खैर हमे क्या करना, कल बाकी दुनिया की तरह हम भी इंडियन आइडियल देख रहे तो हमें पता चला कि सभी टीवी से गायब चेहरों का जन्नत है ये रियल्टी शो। सब के सब को अच्छी खासी पॉपुलरटी दिला रखी है । कोई जज है कोई मेंटर है कोई कुछ है कोई कुछ है सबका पेट पल रहा है।

साथ ही फिल्मों के प्रमोशन का एकमात्र विश्वसनीय स्थान तो है ही। जय जय इंडियन आइडियल !

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *