ओए न्यूज़

सीबीआई मुद्दे पर चढ़ा सियासी रंग,राहुल गाँधी बोले-चोकीदार चोर है

अक्टूबर 26, 2018 ओये बांगड़ू

सीबीआई में मची उठापठक को विपक्ष ने फुल राजनीतिक रंग में रंग दिया है. देशभर में सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर सीबीआई विवाद को कांग्रेस ने राफेल डील से जोड़ दिया. दिल्ली में तो इस सियासी हंगामे की अगुआई खुद कांग्रेस की ओर से भावी पीएम  कहे जाने वाले राहुल गाँधी ने सीबीआई मुख्यालय तक प्रदर्शन करते हुए की, फिर स्टाइलिश तरीके से साथी नेताओं के साथ गिरफ़्तारी दी और फिर थाने से निकल कर बोले “चाहे जितनी बार गिरफ्तार कर लो,लेकिन चौकीदार चोर है.”

हालाँकि मोदी सरकार पर जोर शोर से गरजने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी तय समय से डेढ़ घंटे की देरी से पहुंचे . ट्वीट कर उन्होंने सभी को 11 बजे बुला लिया लेकिन खुद 12:30 पहुंचे. राहुल को देखते ही प्रदर्शन करने पहुंचे नेता और कार्यकर्त्ताओं को देख ऐसे लगा जैसे गा रहे हो “आइए आपका इंतज़ार था…देर लगी आने में तुमको,सुकर है फिर आए तो…”

राहुल गांधी ने मोदी पर जोरदार हमला करते हुए यह भी कहा कि ‘राफेल सौदे की जांच से बचने के लिए रातोंरात सीबीआई डायरेक्टर अलोक वर्मा को हटाया गया है। कांग्रेस ‘चौकीदार’ को ‘चोरी’ नहीं करने देगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘हिंदुस्तान के हर इंस्टिट्यूशन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आक्रमण कर रहे हैं। नरेंद्र मोदी ने अनिल अंबानी की जेब में पैसा डाला है।’

वैसे कुलमिलाकर बड़ा मजेदार सा मामला चल रहा है। चुनाव सर पर हैं कोई न कोई मुद्दा विपक्ष को भी चाहिए और सरकार भी फिलहाल फंस हुई सी लग रही है। अब देखना ये होगा कि कैसे सरकार इससे बाहर निकलती है और कांग्रेस इस मुद्दे का कितना सियासी फायद उठाने में कामयाब होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *