ओए न्यूज़

अरे ब्राजील का तो बैंड बज गया

सितंबर 30, 2016 सुचित्रा दलाल

oyebangdu बता ना ब्राजील की क्या बैंड बजी है, मेरे को तो ब्राजील का नाम आते ही या तो वो “ब्रा…जी….ल ला ला ला ला ला ” वाला गाना याद आता है या रोनाल्डो वाली फ़ुटबाल. मुझे तो लगा था ब्राजीलियन या नाचते होंगे या फ़ुटबाल खेलते होंगे तू कह रहा परेशान हैं बता न क्या हुआ है ?

अरे बांगड़ू वहां इंसान तो इंसान मच्छरों ने तक आतंक मचा रखा है, इंसानों के कारण जहाँ आर्थिक समस्या , राजनितिक उत्पात बेरोजगारी, आतंकवाद जैसी चीजें ब्राजील में हावी हो रखी हैं वहीं मच्छरों ने जीका वायरस फैला रखा है. अगर गर्भवती महिला को हो गया तो इससे डबल नुक्सान होगा मां तो बीमार रहेगी ही साथ ही आने वाले बच्चे भी आड़े टेड़े हो जायेंगे.

बेचारों ने शहर की गटर में नौकायन प्रतिस्पर्धा रखी है बोलो, क्या करें उनके भी अपनी तरह कालामडी टाईप के होंगे, पहले प्रोमिस किया बढि़या झील बना के देंगे बाद में देख ही रहे हो. गुआनबारा बे है एक उनके यहाँ (हाँ रे बांगडू इसके तो नाम में ही गू है मुझे भी हंसी आ गयी थी ) हमारे दिल्ली में जैसे गटर का पानी यमुना में जाता है वैसे ही उनके यहाँ इस गुआनबारा बे में जाता है इसी में अब नाव दौडायेंगे ओलम्पिक वाले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *