ओए न्यूज़

सबरीमाला मंदिर विवाद : बिहार में हो गईल स्मृति इरानी के खिलाफ परिवाद दर्ज

अक्टूबर 26, 2018 ओये बांगड़ू

केरल के सबरीमाला मंदिर में औरतों के प्रवेश को लेकर विवाद केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी के विवादास्पद बयान के बाद और बढ़ गईल बा. बिहार के सीतामढ़ी में अधिवक्ता ठाकुर चंदन सिंह मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सरोज कुमारी की अदालत में स्मृति इरानी और महिलाओं के प्रवेश के विरोध में उक्त मंदिर के सामने प्रदर्शन कर रहे अज्ञात लोगन  के खिलाफ परिवाद पत्र दायर कराईल बा. ठाकुर आरोप लगाईल हके के स्मृति इरानी का पूरी नारी जाति को अपवित्र कहल बा जो महिलाओं की मर्यादा के खिलाफ बा और यह उच्चतम न्यायालय के आदेश का अनादर हके.

कछु दिन पहिले उच्चतम न्यायालय सबरीमाला मंदिर में सभी आयु वर्ग के महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देल बा. लेकिन न्यायालय के फैसले का विरोध हो रईल हके . जेकर बाद ईरानी इसको लेकर बयान देल कि ‘अगर आप माहवारी के दिनों में खून से सना सिनेटरी नैपकिन लेकर अपने दोस्तों के घर नहीं जा सकते हैं तो उस हालत में मंदिरों में भी नहीं जाना चाहिए.’  कोर्ट के आर्डर से पहिले  सबरीमाला मंदिर की पुरानी परंपरा के अनुसार 10 से 50 वर्ष की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं हके.

गौरतलब बा के स्मृति इरानी महिलाओं के मंदिर में प्रवेश पर दिए अपने बयान की आलोचना के बाद अपन टीवी ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ सीरियल का इक फोटो शेयर करल हके जेकरा साथ लिखल बा के ‘हम बोलेगा तो बोलोगे कि बोलता है…।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *